Nagrota: Trucks remain stranded as Jammu-Srinagar national highway stays closed for the second consecutive day following heavy snowfall and landslides which blocked vehicular movement at several places, at Nagrota, Friday, Nov. 8, 2019. (PTI Photo) (PTI11_8_2019_000064B)

बंद हुआ जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाई-वे, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

श्रीनगर में रात के दौरान अधिकतम तापमान 0.7 डिग्री रहा जबकि जम्मू में 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं गुलमर्ग कश्मीर का सबसे ठंडा स्थान रहा क्योंकि यहां पर रात का तापमान शून्य से 0.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया था. हालांकि फरवरी के महीने बर्फबारी हुई थी, लेकिन मार्च के महीने में अधिकतम तापमान में अचानक बढ़त देखी गई थी.

IMD के निदेशक सोनम लोटस ने कहा कि इन पहाड़ी इलाको में मंगलवार तक भारी बारिश और हिमपात जारी रहने की संभावना है. जम्मू और कश्मीर के अलग अलग स्थानों पर तेज बारिस और बर्फबारी हो सकती है.

कुछ स्थानों पर हिमस्खलन, जलभराव और जल जमाव हो सकता है. सोनम ने कहा कि पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है.

मौसम विज्ञानिको ने बताया कि सोमवार तड़के पहाड़ों के ऊपरी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के बाद कश्मीर में तापमान गिर गया है और मौसम में नमी छाई हुई है.

वहीं दूसरी तरफ श्रीनगर में मौसम विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने कहा कि पहाड़ों के ऊपरी तरफ सुबह बर्फबारी भी हुई जबकि कई इलाको में तेज बारिश होने की खबर मिली है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर भारी बारिश शुरू हो गई है जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाई-वे बंद हो गया है. इससे पहले भूस्खलन के चलते हाइ-वे बंद हो गया था. अब बारिश की वजह से रामबन के पनथियाल में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाई-वे फिर बंद हो गया है.