बंगाल में चुनाव जितने पर बीजेपी का ये नेता बनेगा मुख्यमंत्री, जारी हुई उम्मीदवारों की लिस्ट

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है। बंगाल में वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं।

पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 में से पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जबकि वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

बालुरघाट से अशोक लाहीरी, राश बिहारी से लेफअटिनेंट जनरल सुब्रतो साहा को टिकट दिया गया है। वहीं दार्जलिंग से विधायक नीरज तमांग, कलिम्पोंग से सुभा प्रधान, कुर्सियांग से विष्णु प्रसाद शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इसके बारे में दी।

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने 13 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने 5 से लेकर 8 चरण तक के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बहरामपुर से श्री सुब्रतो मोइत्रा, चौरंगी से देवव्रत मांझी, काशीपुर बेलगछिया से शिवाजी सिन्हा राय को टिकट दिया गया है।