कोरोनावायरस के मरीजों को घरों से घसीटकर यहाँ ले जा रही चीन सरकार, सामने आया ये विडियो

वीडियो में नकाबपोश अधिकारी घरों में घुसकर संक्रमण की जांच के लिए महिलाओं और पुरुषों को घसीटते हुए अस्पताल ले जा रहे हैं। वीडियो में अधिकारी सुरक्षात्मक सूट में नजर आ रहे हैं और वे लोगों को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

चीन के वुहान प्रांत से फैलने वाला जानलेवा कोरोनावायरस अब तक 27 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। चीन में 2002-03 के दौरान सार्स वायरस से लगभग 650 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन कोरोनावायरस से इससे कहीं ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावायरस के नाम पर चीन सरकार अपने नागरिकों के साथ क्रूरता दिखा रही है। कोरोनावायरस के मरीजों को घरों से घसीटकर ले जाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर लोगों को घरों से घसीटने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सरकारी कर्मचारी लोगों के घर में घुसकर उन्हें जबरन अस्पताल ले जा रहे हैं।

वीडियो में दिखाया गया है कि कुछ लोग जाने से मना कर रहे हैं तो कर्मचारी जबरदस्ती उन्हें ले जा रहे हैं। कोरोनावायरस की वजह से चीन के 30 से ज्यादा शहरों को लॉकडाउन किया गया है।

करीब 6 करोड़ लोगों की आवाजाही पर रोक है। सरकार ने पुलिस को कोरोनावायरस संक्रमितों को इकट्ठा कर बाकी लोगों से अलग-थलग रखने के आदेश दिए गए हैं।