पंजाब में कांग्रेस के लिए आज का दिन बेहद अहम, आज होगा मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान

रविवार का दिन पंजाब कांग्रेस के लिए बेहद अहम है। उम्मीद जताई जा रही है कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब दौरे के दौरान पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करेंगे। इस रेस में मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पीसीसी चीफ नवजोत सिह सिद्धू के बीच कांटे का मुकाबला है।

सूत्र बताते हैं कि चन्नी आगे चल रहे हैं, लेकिन सिद्धू उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान की मुश्किल बढ़ गई है। चुनाव में नुकसान न हो और सिद्धू के बगावती तेवरों को शांत करने के लिए कांग्रेस पार्टी बीच का रास्ता निकाल सकती है। सूत्र बताते हैं कि पार्टी दोनों को सत्ता वापस लाने पर ढाई-ढाई साल सीएम बनाने का ऐलान कर सकती है।

इससे पहले शनिवार को एक बार फिर पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने नया बयान देकर अपने तेवर साफ कर दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी शीर्ष पद के लिए चयन करेगी, उसके पास पूर्ण शक्ति होगी। लेकिन इस पर फैसला होना चाहिए कि जो सीएम बने वो 60 विधायक बना सके। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि केवल लोगों के भरोसे वाला व्यक्ति ही सीएम बन सकता है, प्रदेश की 117 विधानसभा में 60 विधायक लाए वो ही असली हकदार है।