भारत में लांच हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जाने सब कुछ…

नए लॉन्च किए गए EV में ब्रेकिंग सिस्टम के लिए ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी हर वाहन की खरीद पर चालक की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हैल्मेट मुफ्त दे रही है।

 

इस टू-व्हीकल पर दो लोग सवार हो सकते हैं। कंपनी ने Detel Easy को तीन रंगों में पेश किया है। जिसमें जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मेटैलिक रेड शामिल है।

खास बात यह है कि इस दोपहिया वाहन को चलाने के लिए चालक को लाइसेंस की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की भी आवश्यकता नहीं है।

कंपनी इस वाहन को किशोरों को बेचने का लक्ष्य रखती है। इसके साथ ही यह वाहन खास तौर पर उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है जिन्हें रोजाना कम दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती है।

Detel Easy टू-व्हीलर में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इस दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। डिटेल ईजी 48V 12A LifePO4 बैटरी दिया गया है, जिसे 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि डेटेल ईजी फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है।

डेटेल ईजी की कीमत 19,999 रुपये (जीएसटी सहित) रखी गई है। कंपनी के मुताबिक यह न सिर्फ खरीदने में सस्ती है, बल्कि इसे चलाने में खर्च भी कम आएगा। ग्राहक इस वाहन को कंपनी की वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं।

दुनिया भर में सबसे सस्ता फीचर फोन सिर्फ 299 रुपये में लाने और सबसे किफायती एलईडी टीवी 3999 रुपये में लॉन्च करने के लिए मशहूर हुई स्टार्ट-अप कंपनी Detel ने अब कम कीमत पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Detel Easy (डेटेल ईजी) लॉन्च किया है और दावा किया है कि यह दुनिया में सबसे किफायती होने के साथ ही भरोसेमंद भी है।

मोटरसाइकिल (या मोटरबाइक) आंतरिक दहन इंजन से उर्जा प्राप्त करने वाले एक दो चक्के का वाहन है। यह एक बहुउपयोगी वाहन है। यह मनोरंजन, माल एवम मनुष्यो को ढोने के कार्य में उपयोग में लिया जाता है। भारत में यह सर्वाधिक बिकने वाला वाहन है।