स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था यह धंधा, दिल्ली पुलिस ने ऐसे फोड़ा चोरो का भंडा

दिल्ली पुलिस ने कार्ड क्लोनिंग गैंग का पर्दाफाश किया है. आरोपी अपना स्पा सेंटर चलाते थे और वहीं पर इन लोगों ने कार्ड क्लोनिंग मशीन रखी थी, जब भी कोई कार्ड से पैसे देता ये चुपके से कार्ड क्लोन कर लेते थे, फिर बाद में उस कार्ड की कॉपी बनाकर किसी भी एटीएम से कैश निकाल लेते थे.

पुलिस को इस स्पा सेंटर के बारे में जानकारी तब मिली जब कार्ड क्लोनिंग की शिकायत देने वाले कई लोगों ने बताया कि वो लोग स्पा सेंटर गए थे. इसके बाद पुलिस ने स्पा सेंटर के बारे में जानकारी जुटाई और फिर क्लोन कार्ड से कैश निकालते रंगे हाथों ही एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

ऐसे वारदात को देते थे अंजाम

पुलिस के मुताबिक, इस गोरखधंधे का मास्टरमाइंड राजेश शर्मा नाम का शख्स है. पुलिस ने राजेश के पास से कुल 100 क्लोन कार्ड, 11 स्वैपिंग मशीन, लैपटॉप, और मैगनेटिक स्ट्रिप बरामद की. राजेश द्वारका सेक्टर 23 में स्पा सेंटर चलाता था. वहां पर जो भी कार्ड देता उसका सारा डेटा ये चुरा लेते, बाद में उस डेटा को मैग्नेटिक स्ट्रिप रीडर के लैपटॉप में ट्रांसफर करते, फिर प्लेन कार्ड में उसे डाल देते. एटीमएम पिन ये उसी वक्त चुपके से देख लेते जब कस्टमर मशीन में उसे टाइप कर रहा होता था. एक बार कार्ड तैयार हो जाता था तो फिर ये दिल्ली के किसी भी कोने में जाते और कैश निकाल लेते.