अयोध्या निर्णय को लेकर बीजेपी के इस नेता ने कहा मिला अंतिम रूप, जानिए कैसे…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मद्देनजर देशभर में सुरक्षा दशा की शनिवार को समीक्षा की.

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री ने कुछ मुख्यमंत्रियों से भी बात की  उनसे उनके राज्यों के दशा की जानकारी ली. शाह ने उनसे यह सुनिश्चित करने को बोला कि पुलिस एवं प्रशासन सतर्क रहें  कोई अप्रिय घटना नहीं हो. गृह मंत्रालय के एक ऑफिसर ने बताया कि समीक्षा मीटिंग में गृह मंत्री को देश के विभिन्न हिस्सों, खासकर यूपी में कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.

शाह ने कुछ मुख्यमंत्रियों से भी बात की जिन्होंने उन्हें शांति सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजीत भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार  कई अन्य ऑफिसर भी मीटिंग में उपस्थित थे.

फैसले के आने के बाद अमित शाह के ट्विटर एकाउंट पर लगातार एक के बाद एक ट्वीट आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने लिखा, श्री राम जन्मभूमि कानूनी टकराव के लिए प्रयासरत; सभी संस्थाएं, सारे देश का संत समाज  अनगिनत अज्ञात लोगों जिन्होंने इतने सालों तक इसके कोशिश किया मैं उनके प्रति कृतज्ञता जाहीर करता हूँ.

एक अन्य ट्वीट में शाह ने लिखा, दशकों से चले आ रहे श्री राम जन्मभूमि के इस कानूनी टकराव को आज इस फैसला से अंतिम रूप मिला है. मैं हिंदुस्तान की न्याय प्रणाली और सभी न्यायमूर्तियों का अभिनन्दन करता हूँ.

मुझे पूर्ण विश्वास है कि सर्वोच्च कोर्ट द्वारा दिया गया यह ऐतिहासिक फैसला अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा है. यह फैसला हिंदुस्तान की एकता, अखंडता  महान संस्कृति को  बल प्रदान करेगा.