झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने महिलाओं को देना शुरू किया ये लुभावना ऑफर

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसे संकल्‍पपत्र का नाम दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और अर्जुन मुंडा की मौजूदगी में बीजेपी का संकल्पपत्र जारी हुआ। इसमें महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देने की भी घोषणा की गई है। वहीं सूबे की बेटियों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया गया है।

संकल्प पत्र जारी करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को नई बुलंदी पर पहुंचाने के लिए बीजेपी सरकार कृतसंकल्प है। राज्य को दोबारा मजबूत सरकार की जरूरत है। पिछले पांच वर्षों में सबका विकास हुआ है और आगे भी बिना जाति-धर्म देखे विकास करेंगे। उन्‍होंने आगे कहा कि पहली बार राज्य में बेदाग सरकार ने काम किया है।

संकल्प पत्र में प्रतिवेदन प्राप्त होने के 6 माह के अन्दर ही संविधान के दायरे में पिछड़े वर्ग को सेवाओं/नौकरी और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण देने का कार्य करेंगे। संकल्प, स्व-रोजगार करने के इच्छुक ओबीसी युवाओं के लिए 5 लाख रुपये तक का रियायती दर पर ऋण प्रदान करेंगे। संकल्प, किसानों को 3 लाख तक का लोन सस्ते दर पर प्रदान करेंगे।

डिजिटल क्षेत्र में भी झारखंड आगे बढ़ रहा है: केंद्रीय मंत्री

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले पांच साल में रघुवर सरकार ने विकास और स्थायित्व का शासन सूबे को दिया। यूएनडीपी ने गरीबी कम करने के मामले में झारखंड को पहला स्थान दिया। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में झारखंड देश में चौथा स्थान प्राप्त किया। डिजिटल क्षेत्र में भी झारखंड आगे बढ़ रहा है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार झारखंड को खेल के क्षेत्र में बड़ी ताकत बनाएगी। संकल्प पत्र में खेल पर विशेष जोर दिया गया है। राज्य के वीर पुत्रों को भी सम्मान देगी