दिल्‍ली NCR के कुछ इलाकों में बारिश, आसमान में काले बादलों ने जमा लिया डेरा

 Weather Update for Delhi NCR : नई दिल्‍ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है। आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा लिया है। दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में ओले पड़ रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है। इसी कारण दिल्‍ली और एनसीआर के आसमान में सुबह से बादल छाए हुए हैं और कई इलाकों में बारिश हो रही है।

यहां पर बता दें कि स्काईमेट वेदर के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान हवा की गति कम हुई है और दिशा भी बदलकर पूर्वी हो गई है। इससे दिल्ली एनसीआर में नमी बढ़ी है। अब शुक्रवार से मौसम में बदलाव होंगे। जम्मू कश्मीर और लद्दाख के पास से पश्चिमी विक्षोभ आगे निकल जाएंगे। मैदानी राज्यों में भी बना चक्रवाती हवा का क्षेत्र भी बेअसर हो जाएगा। बारिश की गतिविधियां बंद हो जाएगी। बृहस्पतिवार की रात से फिर से तेज उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी बर्फीली हवा दिल्ली की तरफ आएंगी, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। मौसम में बदलाव के कारण सुबह के समय कई इलाकों में कोहरा भी नजर आ सकता है।

बता दें कि नवंबर के खत्‍म होने को है और ठंड ने दस्‍तक दे दी है। कई राज्‍यों में बर्फबारी हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी आने वाले दिनों में और बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं जम्‍मू और हिमाचल और उत्‍तराखंड में बर्फबारी का भी अनुमान है। इन इलाकों में बर्फबारी होते ही दिल्‍ली एनसीआर में ठंड बढ़ जाएगी।