डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, चीन के साथ सीमा पर…

राष्ट्रपति ट्रंप ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा है कि दुनिया के दो बड़े देशों के बीच तनाव है। दोनों देशों की सैन्य ताकत काफी मजबूत है। वह कहते हैं कि भारत खुश नहीं है और शायद चीन भी खुश नहीं होगा।

मेरी भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात हुई थी वह इसे लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं। वह कहते हैं कि मैने उनसे एक बार फिर से मध्यस्थता के लिए कहा है।

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन दोनों ही देशों की सेनाएं आमने-सामने खड़ी हैं. ऐसे में इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के साथ

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी भारत और चीन के बीच मध्यस्थता के बात कर चुके हैं। जिसे दोनों ही देशों ने ठुकरा दिया है। भारत की तरफ से विदेश मंत्रालय ने कहा था कि किसी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की जरुरत नहीं है।

शांति से मुद्दा सुलझाने के लिए हम चीन के संपर्क में हैं। बता दें यह बात अमेरिका ने दो दिन पहले कही थी।भारत और चीन के बीच पिछले कुछ दिनों से सीमा पर लगातार तनाव बना हुआ है। जहां दोनो देशों की सेनाएं बार्डर के पास अपनी सैन्य शक्तियों में बढ़ोत्तरी कर रही है।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि मैने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है वह चीन के साथ बने विवाद को लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं।