भुवनेश्वर कुमार का बड़ा बयान, कहा – विराट कोहली की कप्तानी मे…

श्रीलंका दौरे पर मौजूद भारतीय टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात पर जोर दिया। भुवी को जब टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि वो सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं, जिसके लिए वो कड़ी मेहनत करते हैं।

‘ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिये कोई प्राथमिकता नहीं है, भले ही ये लाल गेंद का क्रिकेट हो या फिर सफेद गेंद का। अगर मैं रेड बॉल क्रिकेट के लिये चुना जाता हूं और मैं टीम का हिस्सा होता हूं तो मैं निश्चित रूप से योगदान करने की कोशिश करूंगा।’ ‘मैं इतना आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं। निश्चित रूप से 18-20 महीनों के बारे में नहीं। मैं इन सभी तीनों फॉर्मेट के लिये खुद को तैयार करूंगा।’

इंग्लैंड के दौरे पर भुवनेश्वर कुमार को नहीं चुना गया, क्योंकि वो पिछले करीब 3 साल से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं, तो वहीं सीमित ओवर की टीम में भी ज्यादातर उन्हें चोट और फिटनेस की समस्या के चलते बाहर ही रहना पड़ा है।

एक समय भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट में प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे भुवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था, अब उन्हें फिर से टेस्ट क्रिकेट में खेलने का इंतजार हैं, भले ही भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं, लेकिन खुद उनका मानना है कि वो सभी फॉर्मेट को प्राथमिकता देना चाहते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विराट कोहली की कप्तानी में अपने प्रमुख खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड दौरे पर है। इंग्लैंड दौरे पर शामिल खिलाड़ियों के अलावा भारत के बाकी खिलाड़ियों की एक टीम श्रीलंका के दौरे पर हैं। श्रीलंका दौरे पर टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, लेकिन इनमें से कुछ सीनियर खिलाड़ी भी हैं, जिसमें एक नाम भुवनेश्वर कुमार का है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के दौरे पर टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। अपने अनुभव के दम पर वो टीम इंडिया को कई मैच जीता चुके हैं, भुवी जैसा बड़ा प्रमुख गेंदबाज श्रीलंका के दौरे पर है, जिन्हें इंग्लैंड में होना चाहिए था।