राफेल को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , फ्रांस से उड़ान भरने के बाद हुआ था…

भारतीय वायु सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इनकी तस्वीरों को भी शेयर किया. वायु सेना ने अपने ट्वीट में लिखा, गोल्डेन एरो का स्वागत है.

 

राफेल लड़ाकू विमान विमानों का सुखोई ने स्वागत किया. बता दें कि राफेल लड़ाकू विमान विमानों के बेड़े को वायु सेना ने ‘गोल्डेन एरो’ नाम दिया है.

राफेल लड़ाकू विमान विमानों ने भारतीय वायुसीमा में प्रवेश किया तो आईएनएस कोलकाता कंट्रोल रूम की ओर से बोला गया, ‘इंडियन नेवल वॉर शिप डेल्टा 63 ऐरो लीडर. हिंद महासागर में आपका स्वागत है.

‘ इसके जवाब में राफेल लड़ाकू विमान के पायलट ने शुक्रिया अदा किया. बता दें कि, मंगलवार को फ्रांस से पांच राफेल लड़ाकू विमान विमानों ने उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये यूएई के अल दाफरा एयरबेस पर रुके थे.

राफेल विमानों को पहला जत्था फ्रांस से उड़ान भरते हुए हिंदुस्तान के अंबाला पहुंच गया है. इससे पहले जब भारतीय वायुसीमा में प्रवेश किया, तो कंट्रोल रूम की ओर से राफेल लड़ाकू विमान का स्वागत किया गया.

फ्रांस से सात हजार किलोमीटर का हवाई सफर तय करके पांच राफेल लड़ाकू विमान विमान बुधवार की दोपहर तीन बजे अंबाला एयरबेस पहुंच गए. भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद राफेललड़ाकू विमान विमानों को दो सुखोई 30 एमकेआई ने अपने घेरे में ले लिया व इन्हें अंबाला एयरबेस तक लेकर आए.