कोरोना को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी, हर कोई हो रहा…, जाने सबसे पहले

यह रिपोर्ट इस बात को दोहराती है कि बच्चे कोरोना वायरस से सुरक्षित नहीं है. दरअसल बच्चों का इम्यून सिस्टम बेहतर माना जाता है. अमरीका वैश्विक महामारी कोविड—19 से सबसे अधिक प्रभावित है.

 

यहां इस प्रसार की आरंभ से अब तक करीब तीन लाख 40 हजार बच्चे संक्रमित हो चुके हैं. यह सारे देश के मामलों का करीब नौ प्रतिशत तक है. बच्चों में संक्रमण के मामलों सबसे अधिक दक्षिणी व पश्चिमी राज्यों में देखा गया है. इनमें मिसौरी, ओक्लाहोमा, जॉर्जिया, फ्लोरिटा, मोंटाना व अलास्का हैं.

इस रिपोर्ट को इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि अमरीका में योजना बनाई जा रहा है कि सारे देश भर में स्कूलों को सुरक्षित ढंग से कैसै खोला जाए. जानकार ों के अनुसार यह रिपोर्ट तय करती है कि बच्चे में भी कोरोना तेजी से फैल सकता है. ये दूसरों तक संक्रमण को फैला सकते हैं.

अंतिम दो हफ्ते में कम से कम 97 हजार बच्चे कोरोना संक्रमित निकले हैं. यह जानकारी अमरीकी बाल रोग अकादमी व चिल्ड्रेन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ओर दी गई है. यह एक प्रदेश स्तरीय समीक्षा रिपोर्ट है. इस रिपोर्ट में बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में 40 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है.

अमरीका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हर आयुवर्ग का शख्स सामने आया है. यहां लगातार कोरोना के मुद्दे बढ़ते जा रहे हैं. एक रिपोर्ट में सामने आया है कि जुलाई के