कोरोना को लेकर फ्रांस के वैज्ञानिकों ने किया ये बड़ा खुलासा, मानवीय पहलू… तबाही …

कोरोना को लेकर फ्रांस के वैज्ञानिकों ने एक बड़ा खुलासा किया है। फ्रांस के वैज्ञानिकों की एक टीम ने दावा किया है कि कोरोना वायरस का पहला मुद्दे चाइना वुहान से पहले यूरोप में 16 नवबंर 2019 को ही आ गया था।

उत्तर-पूर्व फ्रांस के एक अस्पताल ने नवंबर से दिसंबर के बीच अस्पतालों में फ्लू की शिकायत लेकर आए 2,500 से ज्यादा लोगों की एक्स-रे रिपोर्ट का अध्ययन किया है। जंहा अध्ययन में चौकांने वाला खुलासा किया गया कि केवल नवबंर में ही दो एक्स-रे रिपोर्ट ऐसी आईं, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं यह भी बोला जा रहा है कि ये बात अलग है कि उस समय डॉक्टर्स को कोरोना वायरस को लेकर कोई जानकारी नहीं थी

पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है।

हालांकि फ्रांस में कोरोना के संक्रमित मुद्दे 1,90,000 के करीब हैं व 28,833 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित राष्ट्रों में फ्रांस आठवें नंबर पर है।

हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मृत्यु का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का शत्रु बनता जा रहा है प्रतिदिन इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है। यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 3 लाख 77 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर-पूर्व फ्रांस के कॉलमार में स्थित अल्बर्ट श्वित्जर अस्पताल के चिकित्सक माइकल श्मिट व उनकी टीम ने दावा किया है कि अभी तक यूरोप के जिन राष्ट्रों में कोरोना के मुद्दे जीरो माने जा रहे थे