कोरोना वायरस के बाद इस देश में आई ये बड़ी आफत, जान बचाना मुश्किल…

सरकार ने सोमवार से सभी बार और रेस्‍टोरेंट्स को बंद कर दिया है। साथ ही देश में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। फ्रैंक ने आगे कहा, ‘अगर हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या ऐसे ही बढ़ती रही तो फिर हमें नॉन-कोविड केयर को स्‍थगित करना पड़ेगा जो कि बहुत खतरनाक है।’

फ्रैंक के मुताबिक सरकार का जनता को बस एक ही मैसेज है कि ‘खुद को सुरक्षित रखें, अपने चाहने वालों का ध्‍यान रखें और संक्रमण से बचें।’ प्रति व्‍यक्ति कोविड-19 संक्रमण के हिसाब से बेल्जियम में इस समय दुनिया के सबसे ज्‍यादा केस दर्ज हो रहे हैं। कुल केस 222,253 केस हैं जो कि एक हफ्ते में ही दोगुने हो गए हैं।

बेल्जिमय के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री फ्रैंक वेंदेब्रोउक ने कहा है कि उनके देश में अब कोरोना के मामलों की सुनामी आने वाली है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने आरटीएल के साथ बातचीत में कहा, ‘हम यूरोप के सबसे ज्‍यादा प्रभावित क्षेत्र में से हैं।

हम एकदम सुनामी के करीब हैं। अब देश में जो हो रहा है उसे हम नियंत्रित करने में असक्षम हैं। आज हम बहुत ही तनावपूर्ण और मुश्किलों के साथ इस स्थिति को नियंत्रित कर पाएंगे।’ बेल्जियम में पिछले हफ्ते हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या में 100 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

पूरा यूरोप इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की चपेट में है। अब यूरोपियन यूनियन के अहम देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने चेतावनी दी है और कहा है कि देश कोविड-19 महामारी की सुनामी की तरफ बढ़ रहा है।

बात कर रहे हैं बेल्जियम की जहां पर कोरोना के नए मामलों में अचानक से इजाफा देखा गया है। यूरोप के कई देशों जैसे ब्रिटेन, फ्रांस, नीदरलैंड, जर्मनी में पिछले दिनों फिर से कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि के बाद लॉकडाउन जैसे कदम उठाए गए हैं।