बुढ़ापे तक जवां रहने के लिए रोज सुबह करे ये छोटा सा काम , रात को…

चेहरे की सुन्दरता बनाये रखने और हमेशा जवान दिखने के लिए जरुरी है की आप ऐसा भोजन खाएं जो जिसमे पर्याप्त मात्रा में पोषक तत्व मौजूद हो। हरी सब्जियां, फल और दूध अपने आहार में शामिल करे। इनसे शरीर को ताकत और त्वचा को जरुरी पोषण मिलता है और स्किन हमेशा स्वस्थ व फ्रेश रहती है।
बढ़ती हुई उम्र को छुपाना मुश्किल होता है। सफ़ेद बालों को तो कलर और डाई से काले कर सकते है पर चेहरे की झाइयां और ढीली त्वचा से उम्र का पता लग ही जाता है। दरअसल, हमेशा जवान बने रहना चाहे सबका ख्वाब हो पर इस सपने को साकार करने के लिए आयुर्वेद के अनुसार जिन नियमों का पालन करना होता है उन्हें कम ही लोग जानते हैं।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हीं नियमों के बारे में जिनका पालन कर हमारे ऋषि-मुनि हमेशा स्वस्थ और जवां बने रहते थे।रात को तांबे के बर्तन में पानी   रख दें और सुबह इस पानी को पी लें इससे पेट भी साफ रहेगा और त्वचा पर चमक भी आयेगी।
हर कोई चाहता है कि वह हमेशा जवान दिखे लेकिन बढ़ते उम्र से ये होना मुश्किल हो जाता है। बढ़ती उम्र में ज्यादातर हमारे बाल सफ़ेद, चेहरे पर झुर्रिया, त्वचा ढीली होने लगती है।
जवान दिखने के लिए हर कोई कितने तरीके आजमाता है लेकिन फिर भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। व्यक्ति हो या महिला कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता, हर कोई हमेशा जवान रहना चाहता है।