IPL में जिस बल्लेबाज को किसी ने नहीं खरीदा, उसने लगाए 7 छक्के, 10 करोड़ का बॉलर भी पिटा

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे एक ओपनिंग बल्लेबाज ने बिग बैश लीग में मानो तबाही ही मचा दी. बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैगर्क की जिन्होंने गुरुवार को ब्रिसबेन हीट के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की.

मैगर्क की इस हिटिंग का शिकार आईपीएल 2024 ऑक्शन में 10 करोड़ हासिल करने वाले स्पेनसर जॉनसन भी हुआ. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ का दांव लगाया है लेकिन मैगर्क ने उनकी धुनाई कर दी. गजब बात ये है कि उन्होंने अपनी पारी की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा.

मैगर्क का तूफान

मैगर्क ने जब क्रीज पर कदम रखा तो ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 7 गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हुए थे. उस वक्त टीम का स्कोर सिर्फ एक रन था. इसके बाद मैगर्क आए और छआ गए. इस खिलाड़ी ने आते ही छक्कों की बारिश शुरू कर दी और उन्होंने 7 छक्कों की मदद से महज 21 गेंदों में अर्धशतक जमाया. बता दें मैगर्क ने अपने टी20 करियर में पहली बार अर्धशतक ठोका है. मैगर्क अभी सिर्फ 21 साल के हैं और उन्हें एक बेहतरीन टैलेंट के तौर पर देखा जाता है. अपनी तूफानी हिटिंग से उन्होंने इस बात को साबित भी कर दिया है.

डिकॉक ने किया निराश

बिग बैश के इस मुकाबले में सबकी नजरें क्विंटन डिकॉक पर थी जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में 4 शतक लगाए थे. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज मुकाबले में खाता तक नहीं खोल सका.बड़ी बात ये है कि वो 7 गेंद में खाता नहीं खोल पाए. बता दें वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से डिकॉक पिछली 8 पारियों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके हैं.5 बार तो वो दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके हैं.