यूपी के गोरखपुर का माहौल हुआ तनावपूर्ण , मुस्लिम समुदाय के घर पर लगा पाकिस्तानी का झंडा

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) का माहौल तब तनावपूर्ण हो गया, जब एक घर पर पाकिस्तानी झंडा (Pakistan Flag) दिखाई दिया. यहां के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर दस में एक मुस्लिम समुदाय के घर पर पाकिस्तानी का झंडा लगे होने के बाद यहां के हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया.

पाकिस्तान का झंडा लगा होने की सूचना मिलने पर हिन्दू संगठन का आक्रोश देखने को मिला. भारी भीड़ अल्पसंख्यक समुदाय के घर पहुंच गई. इस दौरान हिंदू समर्थकों ने मौके पर पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई. घर को चारों तरफ से घेर​ लिया गया. इस बीच हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर चौरीचौरा झगहां थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गई.

पुलिस ने हंगाम कर रहे हिंदू संगठन के लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर माहौल शांत बनाए रखने की अपील की. वहीं हिंदू संगठन ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पाण्डेय की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों जिनमें तालीम, पप्पू, आशिक आरिफ के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की विवाद की जड़ माने जा रहे झंडे को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस के अनुसार आरोपियों के रिकार्ड खंगाले जाएंगे. जिले में माहौल खराब करने को लेकर जो भी आरोपी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी.