लॉकडाउन को लेकर मौलानाओं ने की ये अपील कहा रमजान पर…

लखनऊ के टीले वाली मस्जिद इमाम मौलाना फजले मन्नान ने कहा कि चांद 24 अप्रैल (29 शबान) को देखा जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो ठीक वर्ना चांद नहीं दिखने पर 26 अप्रैल को पहला रोज़ा होगा.

 

मौलाना मन्नान ने लोगो से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग रमज़ान में घरों में ही रोज़ा, नमाज़, तराबीह अदा करें.

उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि रमज़ान में लोग ज़्यादा से ज़्यादा अपने रब को याद करें, ज़िक्र करें, गरीबों की मदद और उनके इफ्तार का इंतिज़ाम करें.

मौलाना मन्नान ने कहा कि देश-दुनिया से इस कोरोना महामारी के खत्म होने और अपने मुल्क की सलामती के लिए खास तौर पर दुआ करें.

उन्होंने मुस्लिम परिवारों से लॉकडाउन का पालन करने और कोरोनावायरस से जुड़ी सरकारी एडवाइजरी पर अमल करने की भी अपील की.

इसी तरह रमज़ान को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बयान दिया कि चार-पांच दिन बाद रमज़ान का महीना शुरू हो रहा है. तमाम मुसलमान रमज़ान में इबादत करते है. मस्जिदों में जाते हैं, तराबीह होती है.

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने रमज़ान को लेकर लोगों से अपील की है कि इस दौरान रोज़ा  रखने के दौरान कोरोनावायरस  महामारी (Pandemic) खत्म होने के लिए दुआ करें.

लखनऊ में मौलाना सैफ अब्बास और टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना फजले मन्नान ने बयान जारी कर इस्लाम को मानने वालों से लॉकडाउन  का पालन करने की भी अपील की.