उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को सीएम योगी ने इतने दिनों के लिए किया सील, बंद रहेंगी सभी दुकाने…

14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटेगा या नहीं अभी संदेह बना हुआ है. इस बीच जो संकेत दिख रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि लॉकडाउन को कुछ दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है. पीएम मोदी ने बुधवार को सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीटिंग की. इस मीटिंग के बाद बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा ने बताया कि पीएम ने ये साफ किया है कि 14 अप्रैल के बाद एक साथ लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा. यूपी सरकार राज्य के 15 जिलों को सील करेगी. इस दौरान इन जिलों में सिर्फ होम डिलीवरी और मेडिकल टीमों को ही आवाजाही की अनुमति मिलेगी.

मीडिया से बातचीत में आरके तिवारी ने कहा कि नोएडा, गाजियाबाद, आगरा समेत 15 जिलों में कई इलाकों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा. वहीं 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद सरकार आगे का फैसला लेगी.

इसके अलावा इन 15 जिलों में कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी, हालांकि जरूरी चीजों की होम डिलिवरी होगी. सभी जिलों में हाॅटस्पाॅट कौन से होंगे इन पर शाम तक फैसला किया जाएगा.

वहीं एडिशनल चीफ सेक्रेट्री अवनीश अवस्थी के मुकाबिक, 6 से ऊपर कोरोना केस वाले 15 जिलों में फिलहाल हाॅटस्पाॅट चिन्हित किए जा रहे हैं. शाम तक इन इलाकों को चिह्नित कर मीडिया को सूचित किया जाएगा. वहीं मीडिया को भी उन कुछ इलाकों में नहीं जाने दिया जायेगा जहां कोरोना पॉज़िटिव मामले मिले हैं. अति आवश्यक सेवाओं के कुछ पास छोड़कर सारे मूवमेंट एकदम बंद कर दिए जाएंगे.