कोरोना वायरस के चलते , सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कहा 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा…

दिहाड़ी मजदूरो को घबराने की जरुरत नहीं है, सरकार प्रदेश के 15 लाख दिहाड़ी मजदूरो को एक हजार रुपये भत्ता देगी और फैक्ट्रियों और छोटे उपक्रमों में काम करने वाले श्रमिकों का वेतन नहीं काटा जायेगा।

 

गरीबों को मुफ्त राशन दिया जायेगा। जरुरी खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। प्रदेश में खाने पीने और जरुरत की चीजों की कमी नहीं होने दी जायेगी।

योगी ने कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही वायरस से संक्रमण से विस्तार से बचने के लिये लोगों से अपील कर चुके है। हम अगर खुद जागरुक रहकर वायरस संक्रमण के विस्तार को रोकने में सफल रहते है तो यह दुनिया के लिये भी एक संदेश होगा जो पहले ही काफी जनहानि ङोल चुके हैं।’

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश के 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रुपये भत्ता देगी जबकि इस दौरान श्रमिकों को वेतन नहीं काटा जायेगा।

सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना सेकेंड स्टेज में है। यहां अब तक कोरोना पाजीटिव के कुल 23 मरीज चिन्हित हुये है जिसमें नौ पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

इस वायरस से घबराने की नहीं बल्कि इसे चुनौती के तौर पर लेकर जूझने की जरुरत है। लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने से बचना होगा। जब तक बहुत जरुरी नहीं हो तो लोग घर से बाहर न निकले।