अमेरिका से टकराया बेहद खतरनाक…, अनुमान लगाना हुआ मुश्किल, जानिए कितना शक्तिशाली…

अमेरिकी खुफ़िया एजेंसियों का भी आरोप है कि ये कंपनियां चीन के लिए जासूसी का काम करती है और यह अमेरिका की सुरक्षा के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण व्यापार मार्गों में से एक साउथ चाइना सी पर नियंत्रण को लेकर चीन के सम्बन्ध कई देशों से बिगड़ रहे हैं ।

अमेरिका के लुइसियाना और टेक्सास में जबरदस्त तूफान आया है। लाउरा नाम के इस तूफान की वजह से यहां 240 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

नेशनल हरिकेन सेंटर ने राज्य के कई हिस्सों में बेहद भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया। इसे कैटेगरी 4 का तूफान बताया गया है, जो भयानक तबाही मचा सकता है।

कैटेगरी 4 में वर्गीकृत तूफान लाउरा ( Hurricane Laura) अपना खतरनाक रूप धारण कर चुका है। 140 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है इसके कारण टेक्सास (Texas) और लुइसियाना बॉर्डर के पास लैंडफॉल भी हुआ। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस तूफान के कारण अरकांसस (Arkansas) और ओहियो (Ohio) के अलावा टेनेसी वैली (Tennessee valleys) में बाढ़ का भी खतरा है। टेक्सास के तटीय इलाकों गालवेस्टन (Galveston), ब्यूमोंट (Beaumont) और पोर्ट आर्थर (Port Arthur) में करीब 4 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने का आदेश दे दिया गया है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट (Greg Abbott) ने बुधवार को बताया कि जो तूफान से प्रभावित होने वाले इलाकों में हैं उन्हें वहां से हटकर सुरक्षित स्थानों पर चले जाना चाहिए।

अमेरिका में लॉरा श्रेणी चार के तूफान के तौर पर मजबूत होकर ‘बेहद खतरनाक’ तूफान में बदलने के बाद यह बृहस्पतिवार तड़के लूसियाना के तट से टकराया। अमेरिकी अधिकारियों ने इस तूफान के बेहद विनाशकारी प्रभाव की चेतावनी दी है। राष्ट्रीय चक्रवात केंद्र ने बताया कि तूफान लॉरा की वजह…