टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को हराया , महज 39 गेंदों में पूरा किया लक्ष्य

अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड की भी जमकर धज्जियां उड़ाई और एकतरफा अंदाज में टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत हासिल की। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल की तूफानी बैटिंग के बूते भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड से मिले 86 रनों के लक्ष्य को महज 39 गेंदों में ही हासिल कर लिया।

टी-20 क्रिकेट के इतिहास में यह टीम इंडिया की गेंदों के लिहाज से अबतक की सबसे बड़ी जीत भी रही। धमाकेदार जीत के बाद कोहली एंड कंपनी ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को क्लास देते हुए भी नजर आए, जिसको लेकर उनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

स्कॉटलैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीरें शेयर की है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन स्कॉटलैंड के प्लेयर्स के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

स्कॉटलैंड की टीम पूरे मैच में बैकफुट पर नजर आई और टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही अपने खेल से खासा निराश किया। भारत गेंदबाजों के आगे स्कॉटलैंड के बैट्समैनों ने आसानी से घुटने टेक दिए और टीम 17.4 ओवर में महज 85 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने टीम के बॉलिंग अटैक के जमकर परखच्चे उड़ाए और लक्ष्य को महज 6.3 ओवर में हासिल कर लिया।

भारत की ओर से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और रविंद्र जडेजा की तिकड़ी ने मिलकर स्कॉटलैंड के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस किया। शमी और जडेजा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि बुमराह ने 3.4 ओवर में महज 10 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके।

भारत ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। हालांकि, टीम की किस्मत का फैसला 7 नवंबर को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच में होने वाला मैच से होगा। जहां टीम इंडिया के नजरिए से मोहम्मद नबी एंड कंपनी का जीतना बेहद अहम है।