रिषभ पंत को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान , कहा – आने वाले दिनों में बनेगा…

रिषभ पंत ने बतौर कप्तान इस सीजन 8 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 213 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े. पंत अब तक 76 आईपीएल मैचों में 1 सेंचुरी और 14 फिफ्टी की मदद से 2292 रन बना चुके हैं. उन्होंने इस लीग में 50 कैच और 13 स्टंप आउट भी किए हैं.

रिषभ पंत 20 टेस्ट की 33 पारियों में 3 बार नाबाद रहते 1358 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक शतक जड़े हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 159 रहा है. बात अगर 18 वनडे मैचों की करें, तो इसमें पंत 529 रन बनाए हैं. वहीं टी20 फॉर्मेट के 32 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 512 रन बना चुके हैं.

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रिषभ पंत की जमकर सराहना की है. गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार के अपने कॉलम में लिखा, “रिषभ पंत में सीखने की भूख है.

उनमें मुझे एक चिंगारी नजर आई है, जिसे अगर उन्हें नेचुरल तरीके से आगे बढ़ने दिया जाए तो वह एक दहकती आग बन सकती है, अगर उन्‍हें इजाजत मिली तो. हां, उन्होंने गलतियां कीं, कौनसा कप्‍तान नहीं करता?’ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है.”

सुनील गावस्कर ने आगे लिखा, ‘रिषभ पंत भविष्‍य के कप्‍तान हैं, इसमें कोई शक नहीं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्होंने दिखाया कि प्रतिभा अवसर से तभी मिल सकती है, जब यह सुधार के साथ बराबरी से चले.”

रिषभ पंत (Rishabh Pant) को आईपीएल 2021 (Indian Premier League 2021) में चोटिल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कमान सौंपी गई.

जिसके बाद उन्होंने खुद को साबित भी किया. पंत की कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच अपने नाम किए और आईपीएल स्थगित होने से पहले तक दिल्ली अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है.