अजीब है यहाँ का कानून जहाँ दो पत्नियां रखने वाले शख्स को सरकार देती है मकान भत्ता व ये सुविधाए

संयुक्त अरब अमीरात ने एक अजीब कानून शुरु किया है जिसके तहत दो पत्नियां रखने पर सरकार कई तरह की सुविधाएं दे रही है. यहां की सरकार ने दो पत्नियां रखने वाले लोगों के लिए अलावा मकान भत्ता देने की घोषणा की है.

इस देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने लोगों को दूसरी विवाह करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम जारी की है. UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डाक्टर अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की है. उन्होंने बोला कि मंत्रालय ने यह फैसला लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग प्रोग्राम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा.

उनके मुताबिक असल में यह दूसरी पत्नी के लिए मकान भत्ता होगा. यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अलावा होगा. मंत्री ने बोला कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है.

मंत्री ने बोला कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी विवाह करने को प्रोत्साहित होंगे  UAE में अविवाहित स्त्रियों की संख्या घटेगी. मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले.

गजब है इस चायवाले की इनकम! चाय बेचकर एक महीने में कमाता है 12 लाख
अभी तक आपने चाय वालों के बहुत ही चर्चे सुने होंगे जो आश्चर्य में डाल देने वाले होते हैं. ऐसा ही वाकया सामने आया है जिसके बारे में सुनकर हर कोई दंग है. यह चाय वाला चाय बेचकर इतनी कमाई कर रहा है जितनी बड़े—बड़े बिजनेसमैन भी नहीं करते है. इतना ही बल्कि यह चायवाला कोई आम चायवाला नहीं बल्कि महाराष्ट्र का सबसे धनी चायवालाहै. यह चायवाला एक महीने में 12 लाख रुपए कमाता है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि यह शख्स पुणे के नवनाथ येवले हैं जिनकी येवले टी स्टॉल नाम से बहुत फेमस टी स्टाल है. इस टी स्टाल पर एक दिन में हजारों कप चाय बिकती है.