मंगलवार से फिर शुरू होने जा रहा ये, तैयार हो जाए लोग, 6 जिलों में जारी हाई अलर्ट

कोविड-19 के 495 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर पन्द्रह हजार से अधिक हो गई। वहीं संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई

अभी भी राजस्थान से लगे जिलों में कहीं-कहीं अच्छी बरसात होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में सोमवार को बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र से मंगलवार को पूर्वी मप्र में कुछ बरसात हो सकती है। बुधवार-गुरुवार से प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी बरसात होने की उम्मीद है।

वहीं मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के छह जिलों होशंगाबाद, जबलपुर,बेतुल, नरसिंहपुर, सिवनी और हरदा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में मध्य राजस्थान पहुंच गया है। मानसून द्रोणिका (ट्रफ) भी जैसलमेर से कम दबाव के क्षेत्र से झांसी होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। मप्र में कोई मानसूनी सिस्टम नहीं रहने से रविवार को बरसात का सिलसिला काफी कम हो गया।

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश के बाद कम दबाव का क्षेत्र अब राजस्थान के मध्य में पहुंच गया है। इससे प्रदेश में बौछारें पडऩे का सिलसिला थम-सा गया है। सोमवार को सुबह से राजधानी भोपाल में कभी धूप, कभी छांव हो रही है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सोमवार को बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। इसके प्रभाव से मंगलवार से प्रदेश में बरसात का नया दौर शुरू होने के आसार हैं।