आज से बिहार में लागू होने जा रहा है ये नया नियम, पहला लोगों का…

बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस तुरंत एक्शन लें और कारवाई करें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के जांच के लिए केंद्र चिह्नित किये जाएं और इसकी जानकारी आम लोगों को दी जाय। कोरोना को लेकर लोग घबराएं नहीं, सतर्कता बरतें, घर से निकलें, तो मास्क का प्रयोग करें।

बिहार में अभी प्रतिदिन 10 हजार लोगों का कोरोना जांच हो रहा हैं। इसे बढ़ाकर 20 हजार करने का फैसला लिया गया हैं। नितीश कुमार का कहना है की बिहार में लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना तेजी से फैल रहा हैं।इसलिए जिला प्रशासन लोगों पर सख्ती बरते। मिली जानकारी के मुताबिक CM नीतीश कुमार ने अपने अधिकारियो को एंटीजन किट की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा है, ताकि जांच की संख्या बढ़ायी जा सके।

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार  वर्षा की बूंद की तरह  फैलता जा रहा हैं। कोरोना के संक्रमण से बिहार में हालत नाजुक बनी हुई है। इस संकट को दूर करने के लिए सीएम नीतीश कुमार अपने अधिकारियों के साथ बैठक पर बैठक कर रहे हैं .

बड़े बड़े फैसले ले रहे हैं ताकि बिहार को कोरोना की इस महामारी से बचाया जा सके। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे फैसले के बारे में जो बिहार में लागू होगा।