इस दिन से शुरू होगी Volkswage Taigun , जानिए क्या होगी कीमत

नई ताइगुन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है। जिसमें पहला इंजन 113bhp की पावर और 175Nm के टार्क जनरेट करता है।

वहीं 1.5L इंजन 147bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में स्टैंडर्ड के रूप में 6-स्पीड मैनुअल, 1.0L पेट्रोल के साथ 6AT और 1.5L पेट्रोल के साथ 7-स्पीड DSG शामिल होंगे।

फॉक्सवैगन ने ग्राहकों के एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने के लिए इंडिया में डिजिटलाइजेशन और कनेक्टिविटी बढ़ाकर अपने डीलरशिप में सुधार करना शुरू कर दिया है। Taigun भारत में Volkswagen के लिए सबसे महत्वपूर्ण मॉडल में से एक होगा। इससे फॉक्सवैगन की नई उत्पाद रणनीति की शुरुआत होगी, जिसमें निकट भविष्य में एक नई मध्यम आकार की सेडान भी शामिल होगी।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि VW Taigun का बड़े पैमाने पर उत्पादन अगस्त में इसके पुणे स्थित प्रोडक्शन प्लांट में शुरू होगा। फॉक्सवैगन का लक्ष्य आगामी त्योहारी सीजन, दिवाली का लाभ उठाना होगा। हमने आपको पहले बताया था कि फॉक्सवैगन ताइगुन बाजार में ब्रांड के नए लोगो की शुरुआत करेगी।

बता दें अपने लांच के बाद ताइगुन की टक्कर स्कोडा कुशाक, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवीज़ से होगी जो भारतीय बाज़ार में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। वहीं स्कोडा कुशाक और VW ताइगुन दोनों एक ही MQB AO in प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई कारें हैं।

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन पिछले लंबे समय से भारत में अपनी एसयूवी Taigun को लांच करने की योजना बना रही है। मिल रही ताज़ा जानकारी के अनुसार VW अपनी इस एसयूवी को सितंबर के तीसरे सप्ताह में लांच करेगी और ग्राहकों के लिए कार की डिलीवरी भी उसी समय से शुरू हो जाएगी। वहीं VW Taigun के लिए मीडिया ड्राइव अगस्त के पहले सप्ताह में निर्धारित की गई है, जबकि बुकिंग अगस्त 2021 के मध्य में शुरू होगी।