विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बोली मां, कहा इसको तो…

कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या कर के फरार चल रहा मास्टरमाइंड विकास दुबे को लेकर अब एक दूसरी बहस छिड़ गई है. आपको बता दें कि विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. सवाल उठ रहा है कि विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया या उसने सरेंडर किया है.

वहीं कानपुर में पुलिस वालों की हत्या के बाद विकास का एनकाउंटर करने की बात करने वाली उसकी मां सरला देवी ने अब कहा है कि सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करे. उन्होंने कहा, “सरकार तो जो उचित समझे वो ही करे. हमारे कहने से कुछ नहीं होगा. हम क्या जाने क्या करना चाहिए.” उन्होंने साथ ही कहा कि इस वक्त बीजेपी में नहीं बल्कि एसपी में है.

माना जा रहा है कि विकास दुबे ने एनकाउंटर में मौत के डर से ही महाकाल मंदिर में जाकर अपने बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस ने उसको वहां पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया.

विकास की मां ने कहा कि वो हर साल महाकाल के मंदिर जाता है और उनकी कृपा से ही बचा है. उन्होंने कहा, “हर साल जाता था. महाकालेश्वर बाबा का श्रृंगार कराते थे. उन्हीं की कृपा से बचा है.”

विकास की तलाश में बीते कुछ दिनों में पुलिस ने उसके कुछ साथियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. गुरुवार सुबह भी उसके दो साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

8 पुलिस वालों की हत्या के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद उसकी मां ने कहा कि सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

उज्जैन पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार करने का दावा किया, लेकिन अभी तक मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक विकास दुबे ने सरेंडर किया है. विकास दुबे सुबह करीब 8 बजे मंदिर के गार्ड के पास पहुंचा और बताया कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला.

उन्होंने साथ ही कहा कि उनके बेटे विकास को महाकाल ने ही मौत से बचाया है. हालांकि, इससे पहले घटना वाले दिन विकास दुबे की मां ने कहा था कि पुलिस को उसका भी ऐसा ही एनकाउंटर करना चाहिए, जैसे उसने पुलिसकर्मियों को मारा.