सिर्फ 1 ही दिन में बदल गया स्पेन का कोरोना रिकॉर्ड, मौतों का आंकड़ा जानकर चौक जायेंगे आप…

कोरोना वायरस से दुनियाभर में तबाही मची हुई है। अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो गई है जबकि आठ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं, करीब दो लाख लोग ठीक भी हुए हैं।

 

कोरोना  देखते हुए संयुक्त राष्ट्र का जलवायु परिवर्तन पर होने वाला सम्मेलन सीओपी26 भी स्थगित कर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को कहा कि कुछ दिनों के भीतर ही दुनियाभर में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख तक हो जाएंगे और मौतों का आंकड़ा 50 हजार पहुंच जाएगा।

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है। इस वायरस से मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अमेरिका कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक वेंटीलेटर्स, चिकित्सा आपूर्ति और निजी सुरक्षा के लिए अन्य जरूरी सामान रूस से खरीदने पर राजी हो गया है।

अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो गई है जो दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। साथ ही पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, लीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने क्वारंटीन के दौरान हिंसक प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए गोली मारने का आदेश दिया है। वैश्विक महामारी की वजह से विश्व में अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और नौ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।