जल्द लॉंच होगा 50MP Camera वाला OPPO A55 4G , जाने दमदार फीचर

OPPO भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन OPPO A55 लॉन्च करने वाला है, यह जानकारी हाल ही में सामने आई थी। लीक में फोन के नाम से तो पर्दा उठा दिया गया था लेकिन ओपो फोन 5G होगा या 4G यह डिटेल साफ नहीं हो पाई थी।

 

वहीं अब 91मोबाइल्स ने लॉन्च से पहले ही ओपो ए55 की खुफिया जानकारी हासिल कर ली है। इस फोन की रेंडर ईमेज हमारे पास आ गई है जिससे फोन की लुक और डिजाईन के साथ ही पता चला है कि यह ओपो मोबाइल OPPO A55 4G फोन होगा।

91मोबाइल्स को प्राप्त एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार ओपो ए55 4जी फोन पंच-होल डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा जिसमें जिसमें सेल्फी कैमरे से लैस होल स्क्रीन के उपरी बाएं कोने पर होगा। OPPO A55 4G में बेजल लेस डिसप्ले दी जाएगी जिसमें तीन किनारें जहां पूरी तरह से साईड ऐज से मिले होंगे वहीं नीचे की ओर चौड़ा चिन पार्ट दिया जाएगा। फोन के दाएं पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड पावर बटन दिया गया है तथा बाएं पैनल पर वाल्यूम रॉकर मौजूद है।

OPPO A55 4G फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो स्क्वायर शेप में है। इस सेटअप में तीन कैमरा सेंसर जहां वर्टिकल शेप में दाईं ओर फिट किए गए हैं वहीं बाईं ओर लेंस डिटेल के साथ ही एलईडी लाईट लगाई है। इस कैमरा सेटअप में 50MP Triple Camera लिखा गया है जिससे 50 मेगापिक्सल सेंसर की मौजूदगी साफ होती है। प्राप्त हुई रेंडर ईमेज में ओपो ए55 4जी को Black, Green और gradient Blue कलर में दिखाया गया है।

चीनी बाजार में मौजूद ओपो ए55 के 5जी मॉडल की बात करें तो यह ओपो मोबाइल 720 × 1600 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.5 इंच की एचडी+ वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले पर लॉन्च हुआ है जो 60हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। इस ओपो फोन को एंडरॉयड 11 आधारित कलरओएस 11 पर पेश किया गया है जो आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक डायमनसिटी 700 चिपसेट पर रन करता है। फोन में 6 जीबी की रैम मैमोरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए OPPO A55 5G फोन भी ट्रिपल रियर कैमर सपोर्ट करता है। इस सेटअप में एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर, एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का पोर्टरेट सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। ओपो ए55 5जी में पावर बैकअप के लिए 5,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।