Sony ने लॉन्च की 65 इंच 4K OLED TV, जानिए कीमत और फीचर

Sony A8H OLED TV- Sony के इस 65 इंच के ओएलईडी में आपको अल्ट्रा-एचडी डिस्प्ले मिलेगा. जिसका रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है. इस टीवी में शानदार साउंड के लिए डॉल्बी Atmos और Acoustic Surface Audio सिस्टम दिया गया है.

 

इसके अलावा इस टीवी को सोनी के X1 अल्टीमेट पिक्चर प्रोसेसर का सपोर्ट मिला है. कंपनी ने Sony A8H टीवी में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी है. इसके साथ ही टीवी को बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, गूगल असिस्टेंट और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिला है.

OLED TV साइज और वेट के हिसाब से काफी कॉम्पेक्ट होती हैं. OLED का मतलब होता है ‘Organic Light-Emitting Diode’ और ये डिस्प्ले टेक्नॉलजी है. इस टेक्नॉलजी में दो कंडक्टर्स के बीच कार्बन बेस्ड एक फिल्म लगाई जाती है.

यह कंडक्टर करंट जारी करता है और इससे फिल्म से लाइट निकलती है. इन्हें घुमावदार टीवी भी कहा जाता है. भारत में सबसे पहले टीवी कंपनी LG ने OLED TV लॉन्च की थी.

टीवी की हाई पिक्चर क्वालिटी, शार्प कलर, और 4K हाई रेज्यूलेशन के साथ-साथ साइज घर में ही सिनेमा जैसा फील कराती है. कुछ दिनों पहले तक LCD फिर LED और अब OLED का चलन है.

हाल में सोनी ने अपना नया स्मार्ट A8H 4K OLED TV भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्ट टीवी में 65 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा इस टीवी को शानदार साउंड के लिए Acoustic Surface Audio सिस्टम मिला है.

जिसमें दो सब वूफर मौजूद हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले A8G Bravia OLED 4K टीवी को ग्लोबल मार्केट में उतारा था. आइये जानते हैं क्या होती है  OLED टेक्नोलॉजी और भारत में मिलने वाली टॉप OLED TV कौन सी हैं.