दिवाली से पहले WhatsApp ने लांच किया ये , मैसेज के साथ भेज सकेंगे…

सबसे पहले अपने फोन में Whatsapp खोलें और चैट ऑप्शन पर जाए. अब राइट साइड में सबसे कोने में दिख रहे तीन डॉट्स पर क्लिक करें. यहां आपको New Broadcast विकल्प दिखेगा.

 

अब आप जिसे इस लिस्ट में शामिल करना चाहते हैं उसके नामों को सेलेक्ट कर लें फिर नीचें राइट साइड में दिख रहे ग्रीन टिक पर क्लिक करें. आपकी लिस्ट तैयार हो जाएगी और एक साथ कई लोगों को बिना ग्रुप बनाए मैसेज, वीडियो, फोटो या कोई भी फाइल सेंड कर सकते हैं. आप इस ग्रुप को कोई नाम भी दे सकते हैं.

दिवाली हो या कोई दूसरा त्योहार, लोग आजकल फोन और मैसेज के जरिए अपने जानने वालों को बधाई संदेश देते हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजे जाते हैं.

व्हाट्सऐप में मैसेज भेजने को लेकर लिमिटेशन है आप एक साथ 5 से ज्यादा लोगों या ग्रुप में आप मैसेज फॉरवर्ड नहीं कर सकते. ऐसे में कई लोगों को व्हाटसऐप पर मैसेज भेजने में काफी परेशानी होती है.

आज हम आपको व्हाट्सऐप के एक ऐसे फीचर के बार में बता रहे हैं जिससे आप एक साथ 256 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं. दरअसल आपके व्हाट्सऐप में न्यू ब्रॉडकास्ट नाम का एक फीचर है जिससे आप एक साथ 256 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं.

आआप चाहें तो अपने फ्रेंड्स, फैमिली और ऑफिस के लोगों के अलग अलग ग्रुप बना सकते हैं. इन ग्रुप को उसी हिसाब से कुछ नाम देकर सेव कर लें. अब आप अपने हिसाब से कोई भी मैसेज इन्हें भेज सकते हैं.

हालांकि इसके लिए सभी नंबर का आपकी फोन में सेव होना जरूरी है. इस फीचर का इस्तेमाल ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स कर सकते हैं. आइये जानते हैं क्या है ट्रिक