अजिंक्य रहाणे ने तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड, बनाए इतने रन

रहाणे ने पत्रकारों से कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें ज्यादा आक्रामक होना चाहिए लेकिन मजबूत इरादे और स्पष्ट मानसिकता से हमें मदद मिलेगी.”

 

न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और काइल जेमीसन ने क्रीज के एंगल का इस्तेमाल करते हुए शार्ट पिच गेंदें की थी जिससे भारतीय बल्लेबाज नहीं समझ पाए थे.

रहाणे ने कहा, “मुझे लगता है कि वेलिंगटन में उन्होंने उस एंगल का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया. क्रीज के बाहरी एंगल से यह बीच से गेंदबाजी करना. शार्ट पिच गेंद करते समय वो एंगल बदल रहे थे. मेरा मानना है कि उनकी रणनीति स्पष्ट थी.”

भारतीय उप कप्तान ने कहा, “एक बल्लेबाज के रूप में अगर आप किसी खास शॉट के बारे में सोचते तो आपको खुद पर भरोसा रखकर वह शॉट खेलना चाहिए. आप खुद पर संदेह नहीं कर सकते. वेलिंगटन में जो कुछ हुआ हमें उसे भूलने की जरूरत है.”

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच से पहले अंजिक्य रहाणे चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज तेज़ गेंदबाजों का मजबूत इरादों के साथ सामना करें. साथ ही उस एंगल से उठती गेंदों को समझे जो वेलिंगटन टेस्ट में उनके लिए परेशानी का सबब बने थे.

पहले टेस्ट की पहली पारी में सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने उम्मीद जतायी कि हेगले ओवल की पिच पर घास होने के बावजूद उनकी टीम वापसी करेगी.