रातो – रात पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित हुए इतने लोग, देख इमरान खान के छूटे पसिने

इमरान खान ने कहा, अगर हम निवारक तरीका नहीं करते हैं तो देश में खतरनाक बीमारी बढ़ेगी, जैसा कि यूरोप में हुआ. इससे हमारे लिए बहुत कठिनाई पैदा होगी.

 

इसलिए लोगों को खुद ही सामाजिक दूरी बनाकर रखी चाहिए. उन्होंने बोला कि लॉकडाउन कोई निवारण नहीं है व सरकार और पुलिस जबरदस्ती लोगों को उनके घरों में नहीं रहने के लिए विवश नहीं कर सकती है.

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोग खुद से सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखते हैं तो यह खतरनाक वायरस तेजी से फैलेगा व स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर बहुत अधिक बोझ डाल देगा.

इमरान ने कहा, पाक वैसा पूर्ण लॉकडाउन नहीं कर सकता है, जैसा चाइना या यूरोपीय राष्ट्रों में लगाया गया है. मैं लोगों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती तरीका करने की अपील करता हूं.

पाकिस्तान में गुरुवार तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4400 से अधिक हो चुकी है. यहां संक्रमण के कारण 64 लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं.

पाक का पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित है, जहां कोरोना के 2,166 मुद्दे सामने आए हैं. वहीं सिंध प्रांत में भी 1,128 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ( Pakistan पीएम Imran Khan ) ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील करते हुए चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में महामारी के कारण देश में स्थिति बिगड़ सकती है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान खान ने कहा, यह एक गलत धारणा है कि यह महामारी देश में धीरे-धीरे फैल रही है व यह तेजी से नहीं फैलेगी, क्योंकि हमारे यहां मौत की संख्या अब तक कम रही है. आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ जाएगी.