बालों को बढ़ाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

नारियल का दूध प्राकृतिक रूप से बालों को बढ़ाने में मदद करता है. ये आयरन और पोटैशियम से भरपूर होता है. ताजे नारियल से नारियल का दूध निकालें. इसमें आधा नींबू निचोड़ें, 4 बूंद एसेंशियल लैवेंडर ऑयल मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिलाएं और अपने स्कैल्प पर लगाएं, 4-5 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर धो लें.

सेब का सिरका- ये सिरका सिर की त्वचा को साफ करता है और बालों के पीएच संतुलन को बनाए रखता है. ये बालों को तेजी से बढ़ाने में मदद करता है. सिरका पानी में मिलाकर सिर धोना बालों के लिए काफी लाभदायक है. ये बालों को चमकदार बनाता है. बालों को बढ़ाने के लिए ये एक अच्छा तरीका है.

बालों का झड़ना एक आम समस्या है. बालों के झड़ने के कई कारण होते हैं, दवा से लेकर हार्मोनल असंतुलन, आप जिस तरह के आहार का सेवन करते हैं और काम के तनाव से अक्सर ऐसा होता है. बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने और बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए आप कई तरह के प्राकृतिक तरीके अपना सकते हैं.

बालों को बढ़ाने के लिए प्याज का जूस – बाल बढ़ाने के लिए ये सबसे पुराने उपाय में से एक है. इसमें सल्फर होता है ये कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है. इससे बाल बढ़ने में मदद मिलती है. प्याज का रस इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले प्याज के कुछ स्लाइस काट लें और इसका रस निचोड़ लें या कद्दूकस कर लें. इसे अपने स्कैल्प पर लगभग 10-15 मिनट के लिए लगाएं. इसे माइल्ड शैम्पू से धो लें.