त्वचा के दाग हटाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

ओट्स में सैपोनिन नामक यौगिक होते हैं, जो प्राकृतिक क्लींजर के रूप में कार्य करते हैं। ओट्स आपकी त्वचा पर अतिरिक्त तेल को सोख सकता है और कील मुंहासों की समस्या को खत्म कर सकता है.

 

ताकि हमारे चेहरे पर दाग-धब्बों की समस्या न हो। एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व वाइटनिंग में पाई जाने वाली सूखी त्वचा को पोषण देते हैं और यह मुलायम बनाने में मदद करते हैं।

आप एक कटोरा लें और उसमें अंडे का सफेद भाग मिलाएं। फिर अंडे के सफेद भाग के इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूखने लगे तो आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। आप इसे रात भर भी गर्म रख सकते हैं और अगली सुबह अपना चेहरा साफ पानी से धो सकते हैं। हर दिन अंडे के फेस मास्क का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे और चेहरे की बनावट बढ़ेगी।

एग फेस मास्क – त्वचा को पोषण देने और चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप अंडे की सफेदी का उपयोग कर सकते हैं। अंडे के सफेद भाग में त्वचा को कसने के लिए पर्याप्त विटामिन-ए होता है, रोम छिद्रों को बंद करने और दाग-धब्बों को दूर रखने में मदद करता है।

हमारी त्वचा की उचित देखभाल और पर्याप्त पोषण की कमी के कारण नाखून और मुहांसों की समस्या में वृद्धि होती है, यह हमारे चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देती है। विशेष घरेलू मास्क का उपयोग चेहरे की सुंदरता बढ़ा सकता है। –