स्कूल बंद, खुलेंगी शराब की दुकानें, इन तीन जोन में बटेगा देश

कोरोना  (Corona virus) के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार (Government) देश को तीन जोन में बांट सकती है. ये बंटवारा उस इलाके (जिले) में मिले कोरोना केसों के हिसाब से होगा. केंद्र सरकार (Government) को राज्य सरकारों और एक्सपर्ट्स से 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रखने के सुझाव मिले हैं. सूत्रों का कहना है कि 14 अप्रैल के बाद बढऩे जा रहे दूसरे चरण के लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान देश को कोरोना (Corona virus) के खतरे के मद्देनजर रेड, यलो और ग्रीन सेक्टर में बांटा जा सकता है.

जिलों को जोन में बांटने की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्रियों से हुई बात के बाद सामने आई है. सूत्र ने यह भी बताया है कि 14 के बाद स्कूल और कॉलेज को बंद रहेंगे. लेकिन छोटो-मोटे उद्योग और शराब की दुकानों को फिर से खोलने की छूट दी जा सकती है. मॉल, रेस्तरां को भी अभी नहीं खोला जाएगा. शराब की दुकानों को खोलने के चांस इसलिए ज्यादा है क्योंकि ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इसपर जोर दिया और कहा कि राजस्व का बढ़ा हिस्सा इससे आता है.

दिल्ली जैसे शहरों में मेट्रो सर्विस भी चालू की जा सकती है. लेकिन यात्रियों (Passengers) की संख्या को सीमित रखने पर विचार हो रहा है.