सऊदी अरब ने इस देश पर किया हमला , बरसाए आम लोगों के सिरों पर बम

सऊदी अरब ने अमरीका, संयुक्त अरब इमारात और कई अन्य देशों के समर्थन से मार्च 2015 से यमन पर हमला करके उसका ज़मीनी, हवाई और समुद्री परिवेष्टन कर रखा है।

 

सऊदी अरब द्वारा यमन पर थोपे गये युद्ध के कारण 13 हज़ार से अधिक लोग हताहत और दसियों हज़ार लोग घायल हो चुके हैं जबकि इस देश में खाद्य पदार्थों और दवाओं की कमी का सामना है और विभिन्न प्रकार की घातक बीमारियां फैल रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यमन में समन्वय और संघर्ष विराम के उल्लंघन के लिए बने निगरानी केंद्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सऊदी अरब लगातार हुदैदा प्रांत में युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है।

इस निगरानी केंद्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सऊदी अरब द्वारा ताज़ा युद्धविराम के उल्लंघन में उसने अपने चार जासूसी ड्रोन विमानों को अल-जहा, अल-तहतिया और अल-जर्राही इलाक़ों में भेजा है। इसी तरह सऊदी गठबंधन ने 28 बार तोपख़ानों से हमला किया और 73 बार फ़ायरिंग इस प्रांत पर की है।

केवल अभी कुछ घंटों के भीतर सऊदी अरब के युद्धक विमानों ने यमन की मज़लूम जनता पर 14 बार भीषण बमबारी की है। यमन के हज्जा, सादा और मारिब प्रांत में सऊदी अरब के लड़ाकू विमानों ने अवासीय इलाक़ों को अपने पाश्विक हमलों का निशाना बनाया है।

इसी तरह सऊदी अरब ने यमन के अल-हुदैदा प्रांत में 105 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है। हमलावर सऊदी अरब के युद्धक विमानों ने पिछले 24 घंटों के भीतर कई बार यमन के अवासीय इलाक़ों में भीषण बमबारी की है।