सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के लिए बजाईं तालियां, देख लोगो मे मचा हड़कंप

वैसे तो पाकिस्तान का किसी भी तरह से समर्थन करने पर लोगों को देशद्रोही तक कह दिया जाता है, लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान के समर्थन में जबरदस्त तालियां बजाईं।

जी हां, टी20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में दुबई के मैदान पर पाकिस्तान की भिड़ंत आस्ट्रेलिया से हुई। इसी मैच को देखने के लिए भारतीय महिला स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी पहुंची थीं, जो कि पाकिस्तान टीम के आलराउंडर शोएब मलिक की बीवी हैं। सानिया मिर्जा ही वो भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में तालियां बजाईं।

दरअसल, आस्ट्रेलिया की पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर जब कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आउट हुए तो भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा खुशी से ताली बजाती हुई नजर आईं। सानिया के पति शोएब मलिक पाकिस्तान की तरफ से खेल रहे थे और सानिया उनका व पाकिस्तान का समर्थन करने के लिए दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मौजूद थीं। नौवें ओवर में शादाब खान की तीसरी गेंद पर स्मिथ ने स्लाग स्वीप किया और डीप मिडविकेट पर फखर ने कैच लिया। इस विकेट के बाद सानिया मिर्जा उछल पड़ीं। इसके अलावा भी कई बार उनको तालियां बजाते कैमरे पर देखा गया।

हालांकि, सानिया मिर्जा के इस मूव के लिए उनको ट्विटर पर आलोचना भी झेलनी पड़ रही है। एक यूजर ने लिखा है कि अगर कहीं सबसे बड़े नमकहराम की प्रतियोगित होगी तो सानिया उसमें निर्विवाद रूप से विजेता होंगी। वहीं, एक अन्य यूजर ने मजाक में लिखा कि सानिया मिर्जा एक सच्ची राष्ट्रवादी हैं। वह एक घंटे पहले हमारे दुश्मन देश की हार का जश्न मना रही थीं। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि सानिया की राष्ट्रीय टीम जब नाकआउट हो गई तो पाकिस्तान के साथ जश्न मना रही थीं। कभी इनको भारत के लिए चीयर करते नहीं देखा गया। हालांकि, कुछ लोगों ने उनका समर्थन किया है।