RRC ग्रुप D परीक्षा को लेकर रेलवे से नहीं आया कोई अपडेट, जाने पूरी खबर

RRB NTPC की परीक्षा के पूरा होने के करीब 5 महीने बाद भी रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। इसी के साथ ही RRC ग्रुप D परीक्षा की तारीख को लेकर कोई कोई अपडेट नहीं है।

RRB NTPC और RRC ग्रुप D भर्ती की घोषणा फरवरी 2019 में की गई थी। इन परीक्षाओं में कुल मिलाकर 2 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

RRB NTPC परिणाम पर अंतिम अपडेट 31 अगस्त को घोषित किया गया था, जब रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों से फीस पर रिफंड का दावा करने के लिए कहा था। इससे पहले, RRB NTPC आंसर की जारी की गई थी।

RRC ग्रुप D परीक्षा पर नए अपडेट की घोषणा 2 साल से अधिक समय बाद 26 नवंबर को की गई थी, जहां उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि वे अपने आवेदन फॉर्म को रिजेक्ट कर दिए जाने की स्थिति में (एडिट) कर सकते हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RR) ने कहा है कि प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए जल्द ही एक संशोधन लिंक (modification link) तैयार किया जाएगा।

आपको बता दें, बुधवार को, कई उम्मीदवारों को ट्विटर पर रेल मंत्रालय और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करके #JusticeForRailwayStudents के साथ रेलवे नौकरी के सिलेक्शन प्रोसेस में तेजी लाने के लिए अनुरोध करते देखा गया।

चयन प्रक्रिया में कई स्तर शामिल होते हैं जिन्हें उत्तराधिकार में आयोजित किया जाना चाहिए। अभी तक केवल RRB NTPC का पहला स्तर समाप्त हुआ है और परिणाम लंबे समय से जारी नहीं किए गए हैं। वहीं RRC ग्रुप D परीक्षा अभी शुरू नहीं हुई है। बता दें, #JusticeForRailwayStudents के साथ अब तक 1.65 मिलियन ट्वीट किए जा चुके हैं।