रोनाल्डो ने किया ये खतरनाक काम, देख मेसी भी हुए हैरान

रिपोर्ट्स के अनुसार मेसी के पास मैच में पेनाल्टी से गोल करने का अवसर था। बीते 6 वर्षों में पहली जबकि कुल चौथी बार ऐसा हुआ जब अर्जेंटीनी स्टार लीग में पेनाल्टी पर गोल नहीं कर पाए । इससे पहले मेसी फरवरी 2015 में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ पेनाल्टी पर गोल से चूक गए थे।

PSG के युवा खिलाड़ी म्बापे चैंपियंस लीग में बहुत कम उम्र में 25 गोल पूरे करने वाले खिलाड़ी बन चुके है। म्बापे ने 22 वर्ष और 80 दिन में यह उपलब्धि हासिल कर मेसी (22 साल, 286 दिन) को पीछे छोड़ा। यही नहीं प्रथम चरण में हैट्रिक दागने वाले म्बापे बार्सिलोना के विरुद्ध एक सत्र में 4 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन चुके है।

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो की टीम जुवेंटस के चैंपियंस लीग से बाहर होने के अगले दिन उनके प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना भी बाहर हो चुकी है।

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बार्सिलोना को अंतिम-16 के द्वितीय चरण में एक-एक की बराबरी पर रोक दिया और कुल 5-2 के अंतर से क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है।

बार्सिलोना के लिए मेसी (37वें मिनट) तो PSG के लिए काइलियान म्बापे (30वें मिनट) ने एक-एक गोल कर दिया था। यह बीते 16 सालों में पहला अवसर होगा जब मेसी और रोनाल्डो में से किसी की भी टीम अंतिम चार में नहीं खेलने वाली है।

जिसके पूर्व 2004-05 में ऐसा हुआ था। वहीं यह बीते 14 वर्षों (2006-07) में पहला मौका है जब बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचा। वह बीते 13 वर्षों से निरंतर अंतिम आठ में पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया।