रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, जानिए कैसे…

रोहित शर्मा अगर इस मैच में 2 चौके लगाते हैं, तो वह टी-20 क्रिकेट में 250 चौके लगाने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. अब तक सिर्फ विराट कोहली ही ये करनामा कर पाए हैं.

 

इस मैच में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी मौका मिलने की संभावना है. अगर वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते हैं, तो वह भारत के लिए टी-20 डेब्यू करने वाले 86वें खिलाड़ी बनेंगे.

3 या उससे ज्यादा मैचों की पिछली 2 लगातार टी-20 सीरीज भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती थी. अगर इस टी-20 सीरीज का अंतिम मैच भारत जीतता है, तो टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत की हैट्रिक लगा देगी.

3 या उससे ज्यादा मैचों की टी-20 सीरीज में भारत, इंग्लैंड से कभी नहीं हारा है. हालांकि पांचवा टी-20 हारते ही भारत पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ 3 या उससे ज्यादा टी-20 मैचों की सीरीज हार जाएगा.

इस मैच में भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 10वीं जीत का मौका होगा. वहीं इंग्लैंड के पास भी भारत के खिलाफ अपनी 10वीं जीत का मौका होगा. इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 18 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमे भारत और इंग्लैंड दोनों ने 9-9 मैच जीते हुए हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे इंग्लैंड ने 2 जीते और भारत ने भी 2 जीते हैं. इस मैदान पर इंग्लैंड और भारत दोनों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी तीसरी जीत का मौका होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवा टी-20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार 20 मार्च को खेला जाना है.

सीरीज के इस पांचवे टी-20 मुकाबले में दोनों टीमों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. हम आपकों अपने इस खास लेख में इस मैच में बनने वाले संभावित आंकड़ो के बारे में ही बताएंगे.