पाकिस्तान में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, लोगो का हुआ बूरा हाल

यहां बीते हफ्ते ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाई गई पाबंदियों को कम किया गया था. लेकिन अब फिर से पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. इसके साथ ही करीब सात शहरों में दोबारा लॉकडाउन लगाया गया है (Pakistan Coronavirus Cases Today ).

सबसे अधिक प्रभावित स्थानों में शिक्षण संस्थानों को दो हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है (Lockdown in Pakistan). इससे पहले खबर आई थी कि लाहौर में स्थित तीन बड़े अस्पतालों में कोरोना वायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) खत्म हो गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन की डोज लेने के लिए पहुंच रहे थे.

संक्रमण के मामलों की बात करें तो एक दिन के भीतर देशभर में 3,495 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस समय यहां सक्रिय मामलों की संख्या 24,592 है. वहीं बीते 24 घंटों में 44,377 कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं (Pakistan Coronavirus Active Cases).

जिनमें से 3,495 टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं. इस समय पाकिस्तान कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. जिसके बाद अस्पतालों पर अधिक बोझ बढ़ गया है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को वायरस से बचाव के नियम अपनाने को कहा जा रहा है.

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coroanvirus) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां गुरुवार को पॉजिटिविटी दर 7.8 फीसदी दर्ज की गई है.

इस बात की जानकारी नेशनल कमांड एंड ऑपरेटर सेंटर (एनसीओसी) ने दी है. एनसीओसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में ही वायरस के कारण 61 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद मृतकों (Pakistan Coronavirus Death Toll) की कुल संख्या 13,717 पहुंच गई है.