रोज सुबह उठकर पीएं सौंफ का पानी, फिर देखे कमाल

अधिकतर लोग भोजन करने के बाद सौंफ (Fennel Seeds) खाते है, ताकि मुंह की बदबू दूर हो जाए. सौंफ सिर्फ माउथ फ्रेशनर (Mouth Freshner) का कार्य नहीं करता है, बल्कि इसे खाने से शरीर की कई समस्याओं का भी इलाज किया जा सकता है.

महिलाएं अक्सर अपने बढ़ते वजन से काफी परेशान रहती हैं. वो न तो जिम जाती हैं और न ही घर पर कोई एक्सरसाइज करती हैं. ऐसे में हम महिलाओं के लिए कुछ आसान से टिप्स लेकर आए हैं.

जिन्हें अपनाकर वो अपने वजन को काफी हद तक कम कर सकती हैं. आप केवल अपने किचन में मौजूद एक मसाले की मदद से अपने वजन को कम कर सकती हैं और वो भी तेजी के साथ. ये मसाला है सौंफ…जानते हैं इससे आपका वजन कैसे कम हो पाएगा?

खराब लाइफस्टाइल और लापरवाही का असर कई बार लोगों के वजन पर भी पड़ता है. बाहर का खाना या फिर टाइम से भोजन नहीं करना भी वेट लॉस में बाधा डालता है.

ऐसे में सोशल लाइफ को बिना इफेक्ट किए अपने वजन को कंट्रोल करना मुश्किल है. आज के समय में वेट लॉस करना कोई आसान काम नहीं है. हम इस रिपोर्ट में घर बैठे आराम से वजन कम करने का तरीका बताएंगे.

 कोरोना काल चल रहा है और जब से कोरोना महामारी ने दस्तक दी है लोगों की आफत आ गई है. कोरोना की वजह से लोग परेशान हैं. पिछले एक साल से लोग ज्यादातर घर पर समय गुजार रहे हैं.

कई प्रदेशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. इस वजह से लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान में बदलाव आ गया है. सिर्फ घर पर रहना और खाना-पीना, जिसकी वजह से लोगों का वजन बढ़ रहा है.