जानिए नए साल के जश्न पर लगी पाबंदियां हटाई, डीएम ने जारी किया ये आदेश

ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट की रात होने वाली पार्टियों में भीड़ पर नियंत्रण के लिए जारी आदेश जिला प्रशासन ने वापस ले लिया। अब सामान्य आयोजन की तरह लोग बुलाए जा सकेंगे।

वहीं रात दस बजे तक आयोजन करने की समय की पाबंदी भी हट गई है। ओमीक्रोन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले की गाइड लाइन जारी होते ही अगले दिन शासन से गाइड लाइन जारी की। 25 दिसंबर को जारी राज्य सरकार की गाइड लाइन से पहले भीड़ या त्योहारों पर नियंत्रण के लिए कोई गाइडलाइन नहीं थी। ऐसे में डीएम ने 24 दिसंबर की रात जिले के लिए गाइड लाइन जारी की थी। जिसमें बढ़ते संक्रमण पर लगाम के लिए फोकस किया गया था।

आदेश के तहत क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट की रात होने वाले आयोजनों में 100 से ज्यादा लोग नहीं बुलाए जा सकते थे। वहीं पार्टी जैसे आयोजन भी रात दस बजे तक करने की छूट दी गई थी। इस गाइड लाइन के आते ही होटल, रेस्त्रा, बार और क्लब संचालक परेशान थे। अब राज्य की गाइड लाइन आने पर डीएम ने रविवार को आदेश करते हुए 24 दिसंबर को जारी आदेश को वापस ले लिया है। डीएम डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि जिले में अब राज्य की गाइड लाइन प्रभावी रहेगी। राज्य की गाइड लाइन में आयोजन में लोगों की संख्या और आयोजन के समय पर कोई रोक नहीं है।