टेक्निशियन के पदो पर निकली भर्ती , आज ही करे आवेदन

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईसीएआर) ने टेक्निशियन के पदों पर भर्ती करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार IARI की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ओर से इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2022 तक है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 641 पदों को भरा जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र लिंक का इस्तेमाल करके ऑनलाइन आवेदन करें। आयु, पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे बताई गई डिटेल्स पढ़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 18 दिसंबर, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि: 10 जनवरी, 2022
ऑनलाइन ऑब्जेक्टिव एग्जाम की तिथि: 25 जनवरी से 5 फरवरी, 2022 के बीच

शैक्षणिक योग्यता-

जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना चाहिए। उम्मीदवार को विशेष रूप से आवेदन पत्र के संबंधित कॉलम में प्राप्त अंकों के प्रतिशत (निकटतम दो दशमलव तक गणना) को भरना होगा। न्यूनतम आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस-

UR/OBC-NCL(NCL)/EWS श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में एक हजार रुपए का भुगतान करना होगा। महिलाओं/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिकों/बेंचमार्क विकलांगता वर्ग वाले व्यक्ति को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपए का भुगतान करना होगा।