स्टॉफ नर्स के पदों पर निकली भर्ती , जल्द करे आवेदन

स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अतिरिक्त किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से बीएससी (नर्सिंग)। भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक तथा हॉस्पिटल / क्लिनिकल में दो वर्ष का व्यावहारिक एक्सपीरियंस होना चाहिए।

 

पीईटी टीचर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

पदों का विवरण: म्यूजिक टीचर- 13 पद आर्ट टीचर- 17 पद पीईटी मेल- 20 पद पीईटी फीमेल- 13 पद लाइब्रेरियन- 12 पद स्टॉफ नर्स- 21 पद शैक्षणिक योग्यता: म्यूजिक टीचर की पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएशन तथा ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आर्ट टीचर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) म्यूजिक टीचर (Music Teacher), आर्ट टीचर (Arts Teacher), पीईटी (Male) पीईटी (Female), लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स (Staff Nurse) के पदों पर भर्तियां कर रहा है।

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिसियल वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है।