पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती , जल्द करे आवेदन

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को भर्ती बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल wbprb.applythrunet.co.in पर जाकर होम पेज पर दिए गए ऑनलाइन भर्ती अनुभाग में संबंधित पद के लिंक पर ना होगा।

फिर, नए पेज पर विवरण पढ़ने के बाद, आपको ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर ना होगा। फिर आपको नए पृष्ठ पर साइन-अप लिंक पर ने की आवश्यकता है, फिर नए पृष्ठ पर मांगी गई जानकारी सबमिट करें और उम्मीदवारों को पंजीकृत करें। इसके बाद, उम्मीदवार उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करके अपने आवेदन जमा कर सकेंगे।

इंजन चालक) और उप-निरीक्षक (चालक दल संपीड़न मास्टर) के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और इसमें एक घंटे की अवधि होगी, जिसमें पद के अनुसार, अलग-अलग निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार प्रश्न पूछे जाएंगे।

लिखित परीक्षा में 0.25 नेगेटिव मार्किंग भी रखी गई है। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण के साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दोनों राउंड में सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर दस्तावेज प्रमाणन के लिए बुलाया जाएगा।