स्टेनोग्राफर के 1211 पदों पर निकली भर्ती , जल्द करे आवेदन

RSMSSB में स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. बता दें कि आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2019 से की जाएगी.

 

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.

RSMSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 12वीं पास उम्मीदवार स्टोनोग्राफर के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर चलाने का भी ज्ञान होना चाहिए.

राजस्थान में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने का शानदार मौका है. राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें हैं. स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

इन वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सिंतबर 2020 निर्धारित है.RSMSSB Recruitment के तहत स्टेनोग्राफर के 1211 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.